Khatu Shyam Darshan Online Registration www.shrishyamdarshan.in – Shri Shyamji Ticket Booking

Khatu Shyam Darshan Online Registration : Hello Shyambhakto welcome on our portal here we provide latest Info about Shri Shyam Darshan Full Register Apply www.shrishyamdarshan.in. Shree Khatu Shyamji Darshan booking online on the official web portal. Now devotees who are interested can apply online for Khatu Shyamji Dham Darshan Registration at shrishyamdarshan.in. for more details you can check below page.

Latest Update :>>> खाटूश्यामजी के दस दिवसीय फाल्गुनी मेले के समापन के बाद खाटूश्यामजी मंदिर के पट अब अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। कोरोना काल में खाटूश्यामजी के पट दूसरी बार बंद हुए हैं। इससे पहले पिछले साल लॉकडाउन लगते ही मंदिर के पट बंद किए गए थे। खाटूश्यामजी के मेले में हालांकि दर्शनार्थियों की संख्या को असीमित कर दिया गया। लेकिन, अब मेला खत्म होते ही कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मंदिर के पट फिर से बंद कर दिए गए हैं।

श्याम भक्तों के लिए darshan Online टिकट बुक करने की सुविधा करी गयी है । कोरोना के कारण खाटू मंदिर बंद था जो की एक बार फिर से दर्शनों के लिए खोला गया है। लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर ही दर्शन हो रहे है पंजीकरण फॉर्म यहाँ हमारी साइट पर पूरे स्टेप्स के साथ दिया गया है।

Khatu Shyam Darshan Online Registration

Most of the temples have been closed in All Over the world due to Covid19. So Khatu Dham has been shut down for a few months. After 9 months, the temple committee members have opened the Online registration Process. Now Khatushyamji Temple Committee has started to open Darshan Online Booking a few months back after the lockdown in the country. this is good news for the pilgrims in the country who visit the Khatu Shyam Ji Darshan in Sikar Rajasthan. You Can book the tickets for Sarva Darshan of Khatu Shyam Ji. Authorities have started a portal through which devotees can apply online. This year a huge number of devotees have shown their interest in applying online for Khatu Shyamji darshan today.

Khatu Shyam Darshan Online Registration 2021

All Shyambhakts excited to know how they can apply online either need to visit the official portal. There two ways through which you can apply online for Jai Shree Shyam Khatu Darshan Online Booking Registration Apply link. 

Khatu Shyam Ji Darshan Online Booking 2021 Details

Name of the Temple Khatu Shyamji Mandir
Slot Booking Open Date From the month of January
Arti Timings Morning and Evening arti
Article Category Registration
Booking availability Online
Official website shreeshyamdarshan.in

Visit Also :>>>> Salasar Balaji Darshan Online Booking

Khatu Shyam Ji Darshan Registration Booking 2021

Devotees need to start online for Khatu Shyamji Online darshan which has been started on www.shrishyamdarshan.in/darshan-booking . Now in Shri Khatu Shyam ji Dham Online Booking Dharmshala on which Arti you want to make booking. Khatu Shyamji Booking Darshan Online can be done via official site. Devotees who want to book the Ticket Online to get the Baba Khatu Shyam Ji Darshanarthi should follow the instructions listed below page and book the ticket through the Shri Shyam Darshan Portal.Khatu Shyam Darshan stream

Khatushyam Fair 2021 Latest News Update

राजस्थान के सीकर जिले के गांव खाटू में ‘हारे का सहारा’ बाबा श्याम का फाल्गुनी लक्खी मेला 2021 बुधवार से शुरू होगा। खाटू मेले 2021 की अवधि दस दिन की होगी। कोरोना काल में 17 से 26 मार्च तक चलने वाले खाटूश्यामजी मेले के लिए इस बार कई नई व्यवस्थाएं की गई हैं।

खाटूश्यामजी में दस दिवसीय फाल्गुनी लक्खी मेला 17 मार्च से शुरू होगा। बाबा श्याम के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को खाटूधाम में तकरीबन 15 किमी का सफर तय करना होगा। भक्तों को रींगस रोड पर तोरण गेट से आधा किमी पहले मुख्य मेला प्रवेश मार्ग से होकर बिजली ग्रिड होते हुए खटीकान मोहल्ला, कैरपुरा तिराहा से लामिया तिराहे के पहले पास चारण मैदान बने जिगजैग से होकर रावण टीबे के पास स्थित लखदातार मैदान में बने जिगजैग से होते हुए कुमावत कृषि फार्म के रास्ते से श्री श्याम बगीची के पास बने श्याम बाबा मैदान (मुख्य मेला मैदान) के स्थाई जिगजैग को पार करने के श्याम मंदिर पहुंच पाएंगे। इस सफर में भक्तों को तकरीबन पांच घंटे से भी अधिक समय लगेगा।

कोरोना नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाकर दर्शन कर पाने की गाइडलाइन के फेर में फाल्गुनी मेले की रंगत पूरी तरह से फिकी नजर आ रही है।

17th March : >>> पहले करें ये तीन काम

1. ऑनलाइन रजिस्टे्रशन: खाटूश्यामजी दर्शन के लिए कोरोना काल में लागू हुई ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था मेले में भी लागू रहेगी। ऐसे में पहले श्याम मंदिर कमेटी की वेबसाइट पर पहले ऑनलाइन पंजीकरण करवाएं। जिसका टोकन प्रमाण के रूप में साथ रखें।
2. कोरोना जांच: बाबा श्याम तक पहुंचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट अनिवार्य होगी। जो 72 घंटे के भीतर की ही होनी चाहिए। ऐसे में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि को ध्यान में रखते हुए कोरोना की जांच करवाकर उसकी रिपोर्ट साथ में लाएं।

3. भोजन व्यवस्था: मेले में इस बार भंडारे नहीं लगेंगे। ऐसे में खाटूश्यामजी में होटल व भोजनालयों में भीड़ का दबाव ज्यादा रहेगा। बेहतर होगा कि खाना घर से साथ ले आए। दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु रास्ते से भोजन पैक करवाने का विकल्प अपना सकते हैं।

फिर यूं पहुंचे खाटू

1. यदि आप खाटूश्यामजी की पैदल यात्रा करना चाहते हैं तो रींगस से खाटूश्यामजी का रास्ता पकडऩा होगा। पदयात्रियों के लिए प्रशासन ने पैदल यात्रा का यही एक मार्ग तय किया है।

2. सीकर व जयपुर के रास्ते वाहन से मेले में जाने के लिए मंढा मोड़ से जाना होगा। जो सभी वाहनों का प्रवेश मार्ग है। यहां हनुमानपुरा मार्ग पर पार्किंग में वाहन खड़ा कर दें। हालांकि लौटते समय अलोदा तिराहे से होते हुए निकासी करनी होगी।

खाटू में बाबा श्याम (Khatushyamji, sikar) के दर्शन अब पहले से ज्यादा श्रद्धालु कर सकेंगे। श्याम मंदिर कमेटी ने अब मंदिर में रोजाना 25 हजार श्रद्धालुओं के दर्शन की व्यवस्था कर दी है। खाटूश्यामजी. बाबा श्याम के फाल्गुनी मेला 17 से 27 मार्च तक आयोजित होने वाला है। इस साल फाल्गुन में लगने वाले खाटू लक्खी मेले में हर साल की तरह लगने वाले भण्डारे देखने के नहीं मिल सकेंगे। यही नहीं कोरोना के चलते लिए ही इस बार यहां मेले में आने वाले भक्त श्री श्याम कुंड में स्नान भी नहीं कर सकेंगे। वहीं बाहर से आने वाली रथयात्राओं और नगरपालिका द्वारा लगाई जाने वाली अस्थाई दुकानों पर भी रोक रहेगी। फाल्गुनी एकादशी 25 मार्च की है। ऐसे में मुख्य मेला इसी दिन होगा।

11th March : मेला इलाके में अवैध शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को पास जारी करने, फोटो वाले बैजेज भी जारी करने को कहा गया। कलेक्टर ने कहा कि हमारी व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि श्रद्धालुओं को दर्शन करने में कठिनाई न हो। इस बार कोरोना के कारण उसमें श्रद्धालुओं को वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और 72 घंटे पहले की कोविड रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

मेले में भंडारा करने पर पहले से ही प्रतिबंध है। शुक्लपक्ष में निशान और रथयात्रा पर भी पाबंदी रहेगी। डीजे पर आज से ही रींगस में पांबदी लगा दी है। मेले के दौरान धर्मशाला में ठहरने वालों का भी कोविड टेस्ट जरूरी रहेगा। इसके अलावा ​तीन दिन से अधिक कोई धर्मशाला में नहीं रुक पाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों के लिए दस फीसदी कमरे आरक्षित रहेंगे। पुलिस ने आज से ही धर्मशालाओं की चेकिंग शुरू कर दी है। इससे पहले 60 साल से अधिक दुकानदारों, धर्मशालाओं में रुके दर्शनार्थी, स्थानीय नागरिकों को वैक्सीन लगाने के लिए कहा जा रहा है।

24th Feb >>> धर्मशाला, होटल में ठहरने वालों को देना होगा कोविड जांच रिपोर्ट, मेला मजिस्ट्रेट ने संचालकों को दिए सख्त निर्देश, होटल और धर्मशाला संचालकों को 72 घंटे के भीतर कोविड रिपोर्ट की प्रतिलिपि लेना होगा, तीन दिन से ज्यादा श्रद्धालु नहीं ठहर सकते

मेला मजिस्ट्रेट ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि धर्मशाला आदि में ठहरने वाले श्रद्धालुओं की 72 घंटे के भीतर की कोविड जांच रिपोर्ट की प्रतिलिपि भी लेनी अनिवार्य होगी और उन्हें ठहराने की अवधि भी तीन दिन की ही होगी। बिना परिचय पत्र के किसी को प्रवेश नहीं देवे। धर्मशालाओं में भजन संध्या की पूर्णतया पाबंदी रहेगी। धर्मशाला में लगने वाले बासे में ठहरे हुए यात्री की ही भोजन व्यवस्था रहेगी। ईओ कमलेश कुमार मीना ने कहा कि महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोविड के मामले फिर से बढऩे लग गए हंै। इसलिए धर्मशाला में सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि मेला मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मेले में जांच के दौरान कोविड-19 की गाइडलान एवं मेला निर्देशों की पालना नहीं पाए जाने पर धर्मशाला व होटल के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी पूजा पूनियां ने बताया कि जिन धर्मशाला में कैमरे लगाना जरूरी है।
घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग नहीं करने एवं गैस भंडारण नहीं करने एवं संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही

8th Feb News >>> कोविड टेस्ट Report को देखने के बाद ही खाटूश्याम जी में प्रवेश मिले, एक बार में 500 की जगह 150 भक्तों को दर्शन कराए जाए।khatushaymji fair 2021 live darshan

5th Feb 2021 News : Khatushyam Fair 2021: Phalguni fair will be different from each time

-नहीं लगेंगे शाही भण्डारे
-श्याम कुंड में भक्त नहीं कर सकेंगे स्नान
-बाहर से आने वाली रथ यात्राओं व डीजे पर भी रोक रहेगी
– नगरपालिका द्वारा लगाई जाने वाली अस्थाई दुकानों पर भी रोक रहेगी
-मेले में आने से पहले ऑनलाइन पंजीयन और कोविड टेस्ट कराना होगा

राज्य सरकार की कोरोना गाइडलाइन के अनुसार श्रद्धालुओं को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दिखाने पर ही मंदिर में प्रवेश कराए जाने का फैसला हुआ है। बैठक के बाद कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पूरी पालना करते हुए ही मेले का आयोजन होगा। कलक्टर ने कोविड रिपोर्ट जांच करने का जिम्मा स्वास्थ्य विभाग को सौंपा। दर्शनों से पहले श्याम भक्तों को ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। एक दिन में मेले में कितने लोगों को दर्शन कराए जाएंगे यह जल्द तय होगा। कलक्टर ने मेले में भंडारों, बाहर से आने वाली रथ यात्राओं व डीजे पर रोक लगा दी है।

Khatu Shyam Darshan Online booking 2021

31st Jan 2021 News >> खाटूश्यामजी का फाल्गुनी लक्खी मेला इस बार नहीं भरेगा। 4 दिन पहले खाटू श्याम मंदिर कमेटी की ओर से प्रशासन को दिए गए प्रस्ताव पर प्रशासन ने सहमति जताते हुए लक्खी मेला नहीं भरवाने का निर्णय लिया है। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मेले का आयोजन नहीं होना चाहिए। कोरोना संक्रमण के चलते 14 से 29 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग के दर्शन भी बंद रहेंगे। साढ़े तीन सौ साल में यह पहला मौका है, जब फालगुन की एकादशी को श्रद्धालु बाबा के दर्शन नहीं कर पाएंगे।

www.shrishyamdarshan.in Shri Shyam darshan Booking Online

The khatu shyam ji online registration 2021 link will be available on official Khatu Website. You can registered according to age (Registration of devotees below 10 years and above 60 years of age are not allowed). In this Form, you have to update your Aadhaar card and mobile number, email id. If the family is with you, then your Aadhaar and mobile number will have to be given by the member. After this, you will get the registration number for online booking.The khatu shyam darshan Timing Official website of Shri Shyam Darshan is www.shrishyamdarshan.in.

*ग्रूप बुकिंग के अंतर्गत सभी दर्शनार्थी को उनके द्वारा रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर दर्शन लिंक प्राप्त होगा *

खाटू के श्याम की आस्था का रंग देश के विभिन्न कोनों के साथ विदेशों तक फैला है। प्रवासी श्रद्धालु फाल्गुन मास लगने के साथ ही खाटू आ जाते हैं। लाखों की संख्या में श्रद्धालु पदयात्रा करते हुए खाटू पहुंचते हैं। इसके साथ ही सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं के लिए भंडारे लगते हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण लोगों की आस्था पर भारी पड़ गया है। श्रद्धालुओं की भीड़ की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने इस बार मेले का आयोजन नहीं करने का निर्णय किया है।इस बीच एप के माध्यम से श्रद्धालुओं को दर्शन करवाने की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है। 350 वर्ष के इतिहास में यह पहला मौका है, जब फालगुन की एकादशी को श्रद्धालु श्याम बाबा के दर्शन नहीं कर पाएंगे। इस दिन दस लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा के दर्शनों के लिए देश-विदेश के विभिन्न कोनों से खाटूश्यामजी आते हैं। लेकिन इस बार कोरोना के चलते यहां ऐसा नहीं हो पाएगा।

KhatuBaba Online Darshan Booking Schedule

All the devotees who are planning for the khatu shyam ji ka mandir darshan need to check the time slots first. There are two slots for aarti particularly. Morning slots and Evening slots.

Morning Slots Evening Slots
8.00 AM to 9.00 AM 4.00 PM to 5.00 PM
9.00 AM to 10.00 AM 5.00 PM to 6.00 PM
10.00 AM to 11.00 AM 7.00 PM to 8.00 PM
11.00 AM to 12.00 PM 7.00 PM to 8.00 PM

Khatu Shyam Ji Darshan 2021 Online Darshan

Due to pandemic covid-19 it is mandatory to do the registration online for darshan at www.shrishyamdarshan.in. Offline booking or any facility is not available yet. on this page we explains the online procedure How to register and book Khatu Shyam Ji Darshan tickets online on the official portal, Khatu Darshan Schedule, and Shyamji Aarti Full Details.

Khatu Shyam Ji Darshan 2021 Online Darshan

khatu shyam ji daily darshan Today

श्री खाटूश्याम जी के दर्शन सभी भक्तों/श्रद्धालुओं को प्राप्त हो इसके लिये हमने खाटूश्याम के दैनिक दर्शन के लिए यहाँ इन्फ़र्मेशन share करी है ताकि श्याम भक्त चाहे जहां भी रहे बाबा के दर्शन पा सके। क्योंकि हर रोज श्याम भक्त खाटूश्याम के दरबार तो हाजिरी नहीं लगा सकते, इसलिये हम अपनी इस वेबसाइट के माध्यम से प्रतिदिन बाबा खाटूश्याम जी का एक आलौकिक एवं सुन्दर श्रृंगार के भव्य दर्शन प्राप्त हो ऐसा प्रयास करेंगे। हम कामना करते हैं की बाबा श्री खाटूश्याम जी अपने सभी देश-विदेश में रहने वाले श्याम भक्तों की सभी मनोकामनाऐं हमेशा पूरा करे।

You can watch Live Darshan of khatushyamji 9th april, 10th, 11th, 12th, 13th, 14th, 15th, 16th, 17th, 18th, 19th, 20th, 21st, 22nd, 23rd, 24th , 25th april 2021 Online on our portal.

श्री श्याम प्रभु के आज के “खाटूश्यामजी” से भव्य अलौकिक “श्रृंगार दर्शन”khatushyam ji darshan today

श्री श्याम जी के आज के अद्भुत श्रृँगार दर्शन, श्री खाटू श्याम जी के आज के दर्शन, खाटू धाम, राजस्थान से , आप श्री खाटू श्याम जी की लाइव आरती के दर्शन देख सकते हैं।

Khatu Shyam Ji Arti Timings

Let’s check Baba shyam arti slots in all Seasons. You can check here in below table.

Arti Type Winter time Summer time
Mangala Aarti 5.30 AM 4.30 AM
Shringar Aarti 8.00 AM 7.00 AM
Bhoga aarti 12.30 PM 01.30 PM
Sandhya Aarti 6.30 PM 7.30 PM
Sleeping aarti 09.00 PM 10.00 PM

 

खाटूश्यामजी दर्शन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक

खाटूश्यामजी दर्शन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक – खाटूश्यामजी में स्थित श्याम मंदिर में बाबा श्याम के दर्शन आज प्रातः 8 बजे से शुरू होंगे. सभी भक्तो को दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. ध्यान रहे बिना रजिस्ट्रेशन के आप ना तो दर्शन कतार में प्रवेश कर पाएँगे और ना ही आप दर्शन कर पाएँगे. दर्शनों के लिए यह व्यवस्था अस्थाई है और इसमें कभी भी परिवर्तन किया जा सकता है.

 

खाटू श्याम जी की आरती

श्याम बाबा की आरती हिन्दी में यहा दी जा रही है जिसका खाटू श्याम जी की पूजा में बहुत अधिक महत्व है | श्याम भक्तो को यह आरती जुबानी याद रहती है और श्याम पूजा में इसे सबसे जाग्रत रूप में देखा जाता है |

ॐ जय श्री श्याम हरे, बाबा जय श्री श्याम हरे |
खाटू धाम विराजत, अनुपम रूप धरे || ॐ

रतन जड़ित सिंहासन, सिर पर चंवर ढुरे |
तन केसरिया बागो, कुण्डल श्रवण पड़े || ॐ

गल पुष्पों की माला, सिर पर मुकुट धरे |
खेवत धूप अग्नि पर दीपक ज्योति जले || ॐ

मोदक खीर चूरमा, सुवरण थाल भरे |
सेवक भोग लगावत, सेवा नित्य करे || ॐ

झांझ कटोरा और घडियावल, शंख मृदंग घुरे |
भक्त आरती गावे, जय – जयकार करे || ॐ

जो ध्यावे फल पावे, सब दुःख से उभरे |
सेवक जन निज मुख से, श्री श्याम – श्याम उचरे || ॐ

श्री श्याम बिहारी जी की आरती, जो कोई नर गावे |
कहत भक्तजन, मनवांछित फल पावे || ॐ

जय श्री श्याम हरे, बाबा जी श्री श्याम हरे |
निज भक्तों के तुमने, पूरण काज करे || ॐ

Khatu Shyam Ji Darshan Booking Application Form Download

Khatu Shyam Ji Darshan Booking Application Form
Khatu Shyam Ji Darshan Booking Application Form (Demo)

How to register for Khatu Shyamji Darshan Online Booking?

  • Go to the official web portal www.shrishyamdarshan.in/darshan-booking/
  • A registration form will open up in the next tab.
  • Now start filling the blanks as per the questions are asked.
  • Select the Date, Total Members, Time Slot, and Available Field.
  • Once you fill all the blanks, review form once again.
  • Submit the form there and then.
  • A token number will be generated with the allotted timings and set of instructions.

दर्शन के लिए यहाँ रजिस्ट्रेशन करे :>>> खाटू श्याम जी ऑनलाइन पंजीकरण लिंक

Khatushyamji Parsad Order Online

Hello Friends Now you can Book Online khatu shyam prasad in delhi, Jaipur, Mumbai, Kolkata, Chennai . Just order Online & Wait and get Your Baba Shyam Bhog on your doorstep.

Important Links

Khatu Shayam Ji Darshan Online Registration 2021 Check Here
Official Website https://www.shrishyamdarshan.in/

दर्शंनार्थियो के लिए निम्न बातो का ध्यान रखना अनिवार्य होगा

  • श्री श्याम मंदिर कमेटी खाटूश्याम जी आम दर्शनार्थियों हेतू गृह मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 के दिशानिर्देश के अनुसार जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर दर्शन की व्यवस्था की गई है !
  • सभी भक्तो को दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना अनिवार्य है !
  • बिना पंजीकरण के दर्शन लाइन में प्रवेश नही मिलेगा !
  • आप हमारी आधिकारिक वेबसाइट www.shrishyamdarshan.in पर दर्शन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं !
  • रविवार, एकादशी, द्वादशी को आम दर्शनार्थियों के लिए दर्शनों की व्यवस्था बंद रहेगी !
  • कृपया इन उक्त दिवसों में बाबा श्याम के दर्शन श्री श्याम मंदिर कमेटी की अधिकृत वेबसाइट एवं यूट्यूब चैनल www.youtube.com/ShriShyamDarshan पर कर सकेंगे !
  • दर्शन की यह प्रणाली पूर्ण रूप से स्थाई है और भक्तों की सुविधार्थ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिना किसी अग्रिम सूचना के आधार पर परिवर्तन किए जा सकते हैं !
  • दर्शन का समय निम्नानुसार होगा :-
    प्रातः 8:00 से 9:00 एवं 9:00 से 10:00
    10:00 से 11:00 एवं 11:00 से 12:00 तक
    शाम 4:00 से 5:00 एवं 5:00 से 6:00
    7:00 से 8:00 एवं 8:00 से 9:00 तक
  • दर्शनों की बुकिंग से पूर्व निम्न जानकारी को अवश्य ध्यान में रखें :-
  • बुकिंग दर्शन फार्म भरते समय अंकित मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड साथ में लाना अनिवार्य है !
  • आप अपने दर्शन समय की अवधी में ही पहुंचें, अन्यथा आप दर्शनों से वंचित रह जाएंगे !
  • दर्शन रजिस्ट्रेशन फार्म भरने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि आप उक्त तिथि व समय पर दर्शन करने जरूर पहुंचेंगे..
  • कुछ प्रेमी दर्शन बुकिंग वाले सज्जन के स्थान पर दूसरे प्रेमी को भेजने का प्रयास करते हैं.. ऐसा कदापि मान्य नहीं होगा !
  • एक बार जिस प्रेमी का दर्शन बुकिंग फार्म भरा गया वह 10 दिन तक पुनः फार्म नहीं भर पायेगा एवं दर्शन बुकिंग कैंसिल भी नहीं हो पायेंगे, अतः अपना दर्शन बुकिंग फार्म भरने से पूर्व अपनी तिथि व समय सुनिश्चित अवश्य कर लें.. कहीं ऐसा ना हो आपकी लापरवाही की वजह से कोई और प्रेमी दर्शनों से वंचित रह जाये..
  • श्री श्याम मंदिर कमेटी एवं प्रशासन द्वारा भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीमित समय में सीमित संख्या में भक्तों के लिए दर्शन व्यवस्था की गई है!
  • प्रत्येक भक्तों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा वह सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा दर्शन करने की लाइन एवं हर भीड़ भाड़ वाली जगह सामाजिक दूरी बनाए रखें !
  • यदि कोई व्यक्ति जुकाम खांसी या बुखार से पीड़ित है तो वह मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करेगा!
  • मंदिर परिसर में ग्रिल दरवाजे अथवा अन्य किसी भी वस्तु को छूना सख्त मना है !
  • श्रद्धालुओं को अपने जूते चप्पल गाड़ी में अथवा रुकने के स्थान पर उतारकर आने होंगे !
  • मंदिर परिसर में प्रवेश से पूर्व हाथ पैर साबुन से धोकर आए !
  • प्रतीक्षा स्थल पर प्रवेश से पूर्व सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक है !
  • मंदिर परिसर में घंटी बजाना, प्रसाद चढ़ाना,ध्वजा, फूल माला एवं इत्र लाना सख्त मना है !
  • मंदिर परिसर में रुकना सख्त मना है !
  • दर्शन के पश्चात तुरंत निकास द्वार की ओर प्रस्थान करें !
  • सभी भक्तों से अनुरोध है कि इस महामारी के समय में मंदिर कमेटी एवं जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें !

आप श्री बाबा श्याम के दर्शनों के प्रति बने नियमोँ का पालन करते हुए बाबा श्याम की विशेष कृपा के पात्र बनें

10 साल से कम आयु के बच्चों गर्भवती महिलाओं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों और 60 साल से अधिक आयु के लोगों को यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है हालात सामान्य होने के बाद इस परामर्श की समीक्षा की जाएगी!

Check Also

Mahakal Ujjain Darshan Booking 2021

TTD Ticket Online Booking

Ram Mandir Nirman Latest Update Today

Uniraj Time Table 2021

RBSE 10th Board Time Table 2021

Leave a Comment